ताज्या बातम्या
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"bold"}
संपादक: किसन जाधव
ताज्या बातम्या

बांग्लादेश में हिंसक विद्रोह में 300 की मौत प्रधानमंत्री शेख हसीना का पलायन


हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ 2 हिंदू नेताओं की हत्या
ढाका- बांग्लादेश में आरक्षण के मुद्दे पर हिंसक आंदोलन भड़क गया है और इस आंदोलन के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना देश छोड़कर भाग गईं। मालूम होता है कि वे भारत आ गये हैं और वहाँ से इंग्लैण्ड में शाही शरण लेंगे सेना प्रमुख ने दावा किया है कि बांग्लादेश में सेना का नियंत्रण है और जल्द ही हम अंतरिम सरकार बनाएंगे। इस बीच बांग्लादेश में हुई हिंसा में हिंदुओं को निशाना बनाया गया।

इस बीच बांग्लादेश में हुई हिंसा में हिंदुओं को निशाना बनाया गया, दो हिंदू पार्षदों की हत्या कर दी गई और इस्कॉन और कालीमाता मंदिरों में तोड़फोड़ की गई.बांग्लादेश हिंसा से जूझ रहा है. बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ शुरू हुए आंदोलन ने हिंसक रूप ले लिया. इस हिंसक आंदोलन के कारण 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई।
हिंसा को रोकने के लिए देश में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं और कर्फ्यू लगा दिया गया है. लेकिन बांग्लादेश सरकार प्रदर्शनकारियों पर काबू नहीं पा सकी. अंततः प्रधान मंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया और सचमुच भारत भाग गईं। बांग्लादेश की सेना द्वारा देश पर कब्ज़ा करने की घटना के बाद भारत में अलर्ट जारी कर दिया गया है और बांग्लादेश से लगने वाली सीमाएं सील होने जा रही हैं

error: Content is protected !!